Home ગુજરાત મુખ્યમંત્રી પદેથી વિજય રૂપાણીએ આપેલ રાજીનામાનો પત્ર અક્ષરશઃ, જુઓ

મુખ્યમંત્રી પદેથી વિજય રૂપાણીએ આપેલ રાજીનામાનો પત્ર અક્ષરશઃ, જુઓ

0

ખબર કનેક્ટ ન્યૂઝ નેટવર્ક, ગાંધીનગર : 

ગુજરાત રાજ્યના મુખ્યમંત્રી વિજય ભાઈ રૂપાણીએ મુખ્યમંત્રી પદે થી પોતાનું રાજીનામું રાજ્યપાલ આચાર્ય દેવવ્રતજી ને ગાંધીનગરમાં રાજભવન ખાતે મળીને સુપ્રત કર્યું હતું.  વિજય ભાઈ રૂપાણીએ પોતાનું રાજીનામું આપતા કેન્દ્રીય નેતૃત્વ અને રાજ્યની જનતા જનાર્દન નો આભાર વ્યક્ત કર્યો હતો. મુખ્યમંત્રી વિજય ભાઈ રૂપાણી નો રાજીનામું હિન્દીમાં આપ્યું હતું તે પત્ર આ મુજબ છે.

- Advertisement -

मैं भारतीय जनता पार्टी के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ कि मेरे जैसे एक पार्टी कार्यकर्ता को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की महत्व पूर्ण जिम्मेदारी दी. मुख्यमंत्री के रूप में मिले इस दायित्व को निभाते हुए मेरे कार्यकाल के दौरान माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी जी का विशेष मार्गदर्शन मिलता रहा है।
माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में गुजरात समग्र विकास तथा सर्वजन कल्याण के पथ पर आगे बढ़ते हुए नए आयामों को छुआ है. गुजरात के विकास की यात्रा में गत पांच वर्षों में मुझे भी योगदान करने का जो अवसर मिला, उस के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी के आभार प्रगट करता हूं।
मेरा मानना है कि अब गुजरात के विकास की यह यात्रा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक नए उत्साह व नयी उर्जा के साथ नए नेतृत्व में आगे बढ़नी चाहिए। यह ध्यान रखकर मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री पद के दायित्व से त्यागपत्र दे रहा हूं।
संगठन व विचारधारा आधारित दल होने के नाते भारतीय जनता पार्टी की यह परंपरा है कि समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहे हैं. यह हमारी पार्टी की विशेषता है कि जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है, पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निर्वहन करते हैं. मुख्यमंत्री के रूप में मिले दायित्व का निर्वहन करने बाद अब मैने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा जताई है. अब मुझे पार्टी द्वारा जोभी जवाबदारी दी जाएगी उसका मै  संपुर्ण दायित्व और नये ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व एवं माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में काम करूँगा.
मैं गुजरात की जनता के प्रति भी आभार व्यक्त करता हूँ कि विगत पांच वर्षों में हुए उपचुनाव हों अथवा स्थानीय निकाय के चुनाव हों, पार्टी और सरकार को गुजरात की जनता का अभूतपूर्व समर्थन, सहयोग और विश्वास मिला है. गुजरात की जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी की ताकत भी बनी है और मेरे लिए लगातार जनहित में काम करते रहने की उर्जा भी रहा है.
हमारी सरकारने प्रशासन के चार आधार भूत सिद्धांतों पारदर्शिता, विकासशीलता, संवेदनशीलता एवं निर्णायकता के आधार पर जनता की सेवा करने का यथाशक्ति  प्रयत्न किया है। इस कार्य मे मंत्रीमंडल के सभी सदस्यो, विधानसभा के सभी सदस्यो, पार्टी कार्यकर्ताओ एवम जनता का संपुर्ण सहयोग मिला है। मै सभी का इस सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूं।
कोरोना के कढीन समय मे हमारी सरकारने दिन रात अथक महेनत कर गुजरात की जनता को यथासंभव सुरक्षीत रखने का प्रयत्न किया है। साथ ही टीका करण के काम मेभी गुजरात अग्रेसर रहा है और हमने इसमे बहुत सारे नये किर्तिमान स्थापीत कीया है। जिसका मुझे बहुत संतोष है।
पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी से मुझे प्रशासनिक विषयों में नए अनुभवों को जानने-समझने का अवसर मिला है तथा  पार्टी के कामकाज में भी उनका सहकार व सहयोग मेरे लिए अमूल्य है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी का सहयोग व मार्गदर्शन भी मेरे लिए अटूट रहा है।
मेरे त्यागपत्र से गुजरात में पार्टी के नए नेतृत्व को अवसर मिलेगा तथा हम सब एकजुट होकर माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में गुजरात की इस विकास यात्रा को नई उर्जा, नए उत्साह, नए नेतृत्व के साथ आगे लेकर जायेंगे.

–Chief Minister Office
Government of Gujarat

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here